Monday, April 5, 2010

सोनिया गांधी अब नहीं जाएंगी अमृतसर


(sansadji.com)

संप्रग सुप्रीमो सोनिया गांधी का आगामी अमृतसर दौरा सुरक्षा कारणों से रद्द कर दिया गया है। वह 13 अप्रैल को अमृतसर जाने वाली थीं। बताया गया है कि बैसाखी के दिन दरबार साहिब में लाखों की तादाद में श्रद्धालुओं के पहुंचने की वजह से कांग्रेस अध्यक्ष की यात्रा रद्द की गई है। साथ ही ये पता चला है कि 13 को मंत्री अंबिका सोनी, सांसद मोहसिना किदवई शहीदों को श्रद्धासुमन चढ़ाने अमृतसर जा सकती हैं।

पायलट बोलेः युवा देश के भविष्य
फरीदाबाद में एक सम्मान समारोह में केन्द्रीय सूचना एंव प्रसारण राज्य मंत्री सचिन पायलट ने कहा कि युवा देश का भविष्य है। कांग्रेस सरकार की नीतियों ने युवाओं के भविष्य को बनाने के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वह कांग्रेस की विचारधारा से अधिक से अधिक जुडकर अपने भविष्य को उज्ज्वल कामयाब बनाएं।

राहुल गांधी का नाम भुनाने के आरोप में पदमुक्त
कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी का संबंधी होने का दावा करने वाले मेघालय के मुख्यमंत्री के सलाहकार अनीस गांधी को पदमुक्त कर दिया गया है। वह डी।डी। लपांग सरकार में सलाहकार पद पर तैनात था। पिछले दिनों वह राहुल गांधी के नाम का दुरुपयोग करते रहे थे। इसकी शिकायत कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व तक पहुंची तो लपांग को सतर्क किया गया। अनीस के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश भी दिया गया। इस मामले में तलब किए जाने पर अनीस ने इस्तीफा दे दिया।


No comments: