Sunday, April 11, 2010

सांसद जयाप्रदा के तेदेपा में शामिल होने के संकेत


(sansadji.com)

मीडिया में आज एक खबर तेजी से फैली कि समाजवादी पार्टी से निष्कासित रामपुर(उ.प्र.) की सांसद जयाप्रदा तेलगु देशम पार्टी में शामिल हो सकती हैं। यदि सूचना अंजाम तक पहुंचती है तो यह सांसद अमर सिंह की यूपी की सियासत के लिए एक बड़ा झटका हो सकती है। साथ ही दूर की अटकलें ऐसी भी लग सकती हैं कि भविष्य में जया अपना संसदीय क्षेत्र भी बदल लें।
उल्लेखनीय है कि सांसद एवं अभिनेत्री जयाप्रदा नाहटा सपा से निष्कासन के बाद से यदा-कदा सांसद अमर सिंह के सभा मंचों पर प्रकट होने के अलावा अपनी अन्य राजनीतिक गतिविधियों से खुद को लगभग समेटे हुए हैं। पिछले दिनो दिल्ली में क्षत्रिय महासभा की रैली में जरूर उन्होंने उपस्थित होकर ठाकुर अमर सिंह की हौसला आफजाई की थी।
सपा से अलग होने के बाद जयाप्रदा के बारे में तरह-तरह की अटकलें चलती रहीं। फरवरी में जब वह सपा निष्कासित हुई थीं, तो अटकलें लगाईं जाने लगीं कि उनकी लोकसभा में सदस्‍यता समाप्‍त हो सकती है। लेकिन अटकलों को खुद लोकसभा स्‍पीकर मीरा कुमार ने खत्‍म कर दिया। उन्‍होंने कहा कि जयाप्रदा लोकसभा सदस्‍य बनी रहेंगी। हालांकि उन्‍होंने कहा कि अधिकारिक रूप से फिलहाल उनके पास यह प्रकरण नहीं आया है। जया को उस सपा से निष्कासित कर दिया गया था, जब वह अमर सिंह के समर्थन में खुलकर सामने आ गईं थीं। उन्होंने कहा था कि सपा के नेता अमर सिंह के साथ ठीक बर्ताव नहीं कर रहे हैं। खुद को सपा की छोटी कार्यकर्ता करार देते हुए जया प्रदा ने कहा था कि मैं जब मुसीबत में थी और जब मुझ पर हमले हो रहे थे, तब पार्टी में किसी ने मेरा हाल नहीं पूछा था। कोई मेरे साथ खड़ा था तो वह अमर सिंह थे। उन्होंने मुसीबत में हमेशा मेरा साथ दिया। नेताजी (मुलायम) का एक बयान आज मैंने पढ़ा जिसमें उन्होंने कहा है कि अमर सिंह उनके परिवार के सदस्य हैं। नेताजी उन्हें परिवार का सदस्य बता रहे हैं और पार्टी के नेता उनके खिलाफ गलत भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। कोई परिवार का सदस्य बताए और कुछ लोग उनके खिलाफ ऐसी टिप्पणी करे, दोनों एक साथ नहीं हो सकता।

No comments: