Wednesday, April 14, 2010

राहुल की रैली को बसपा ने कहा फ्लाप



(sansadji.com)


बहुजन समाज पार्टी ने अम्बेडकरनगर में आयोजित कांग्रेस की जनसभा को पूरी तरह फ्लाप शो करार देते हुए कहा है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा दिया गया भाषण दिशाहीन और गुमराह करने वाला है। बसपा प्रदेश अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्या कहते हैं, राहुल सोचें कि धर्म और जाति की राजनीति कांग्रेस ने ही सबसे पहले अपने स्वार्थ के लिए शुरू की थी।
उन्होंने कहा कि इस मामले में कांग्रेस का इतिहास पूरी तरह दागदार है। इससे कौन इंकार कर सकता है कि अयोध्या में वर्ष 1986 में कांग्रेस पार्टी ने ताला खुलवाया, 1989 में वहीं पर शिलान्यास कराया और फिर विश्व हिंदू परिषद को रथ यात्रा निकालने की अनुमति दी। राहुल ये भी याद करें कि विवादित ढांचा को केन्द्र में किसकी सरकार के कार्यकाल में ढहाया गया। यह ऐतिहासिक तथ्य है कि धर्म की राजनीति की बुनियाद कांग्रेस पार्टी ने ही रखी है और इसे बसपा ने खत्म किया है। सभी जानते हैं कि सर्व समाज के हितो को ध्यान में रखकर बसपा सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय की नीति पर चलने वाली इकलौती पार्टी है। बसपा ने समाज को जोड़ने का काम किया है, जबकि अन्य सभी राजनीतिक दल समाज को बांटकर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकते हैं। दो प्रकार के हिन्दुस्तान मौजूद होने को लेकर कांग्रेसी युवराज की टिप्पणी पर कांग्रेस पार्टी को कटघरे में खड़ा करते हुए मौर्य ने कहा कि कांग्रेसी नेताओ को इस बात का जवाब देना चाहिए कि इसके लिए जिम्मेदार कौन है?
उधर, यूपी के बाद म.प्र. और राजस्थान में भी अंबेडकर दिवस के बहाने दलित राजनीति को छुआ गया। दिल्ली में सप्रंग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अंबेडकर दिवस प्रोग्राम में शिरकत की। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि बिना शिक्षा के किसी भी देश और समाज की प्रगति नहीं हो सकती और समाज में व्याप्त छुआछूत, भेदभाव एवं उंच-नीच जैसी भावना को मिटाने के लिये लोगों का साक्षर होना जरुरी है। जयपुर में बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर जयन्ती एवं पुरस्कार वितरण समारोह को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षा का अधिकार अब कानून बन गया है और इसका पूरा लाभ हमारे दलित एवं पिछडे वर्ग को मिलना चाहिये। हमारी पूर्ण साक्षरता ही बाबा साहब को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज चौहान घोषणा कर ही चुके हैं कि बाबा साहब की जन्मस्थली महू में उसकी सात फुट ऊंची प्रतिमा लगेगी।

1 comment:

Udan Tashtari said...

और तो क्या कहें बेचारे!!