Wednesday, April 14, 2010

राहुल और मायावती का एक-दूसरे पर हल्लाबोल


(sansadji.com)

आज अंबेडकर नगर (यूपी) में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने चेतना यात्रा को हरी झंडी दिखाते हुए और लखनऊ में मुख्यमंत्री मायावती ने प्रेस को संबोधित करते हुए एक-दूसरे पर हल्लाबोल अंदाज में दलितों को आवाज दी। राहुल ने कहा कि कांग्रेस ही तकदीर बदलेगी। जाति-धर्म की राजनीति नहीं चलेगी। माया ने कहा कि बसपा दलितों की राह में किसी को आड़े नहीं आने देगी।
राहुल गांधी ने माया सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि हिंदुस्तान में पैसे की कमी नहीं है। केन्द्र सरकार यूपी सरकार को पर्याप्त धन मुहैया कराती है पर वो रूपया गरीबों तक नहीं पहुंचता है। राज्य में मनरेगा का नामोनिशान तक नहीं दिखता। जब वो यूपी के जिलों में भ्रमण करते हैं तो कुछ और ही स्थिति नजर आती है। युवाओं के पास जॉब कार्ड तक नहीं है। जो कार्ड हैं भी वो ग्राम प्रधानों के पास हैं। ज्यादा से ज्यादा युवाओं को राजनीति में आना चाहिए। हिंदुस्तान की शक्ति गांवों में बसती है और गांवों का विकास बहुत जरूरी है। माया सरकार को दलित विरोधी करार देते हुए राहुल ने कहा कि कांग्रेस दलितो और गरीबों की हितैषी है। लखनऊ में मायावती ने अंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद कहा कि बसपा दलितों को उनका हक दिलाएगी और विरोधियों को रास्ते में नहीं आने दिया जाएगा। उन्होंने कांग्रेस पर हल्ला बोलते हुए कहा कि केन्द्र सरकार इतने सालों से सत्ता में है लेकिन उसने दलितों को उनका सम्मान नहीं दिलाया है। बीएसपी सरकार दलित महापुरुषों और गुरुओं का सम्मान जारी रखेगी। विरोधी दलों की तमाम आलोचनाओं के बावजूद उत्तर प्रदेश सरकार दलित महापुरुषों और गुरुओं के स्मारक, मूर्तियां स्थापित करने का काम जारी रखेगी। बीएसपी सरकार इन महापुरुषों और गुरुओं के सम्मान में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। कांग्रेस लंबे समय से केंद्र में सत्ता में है लेकिन उन्होंने कभी भी दलितों को उचित आदर सम्मान नहीं दिया है।

1 comment:

Suman said...

shriman ji rahul gandhi mahgai, berojgari ke sambandh me kyo nahi bolte. kendra sarkar ke aadhe mantri bhrastar me lipt hai. rahul ji ke meetings ka karor ka kharcha koun sa multinational utha raha hai. media me samachar prakashit karne ke liye karono rs. kharch kiye ja rahe hai, vah rs. kahan se aa rahe hai. mayavati in sab mamlo me kuch kahne ki jarurat nahi hai vah pradesh me in sab mamlo me sabse tej hai.