Monday, April 12, 2010

धारावाहिक बन गया, फिल्म भी बनाएंगे सांसद बब्बर


(sansadji.com)

उत्तर प्रदेश की फीरोजाबाद लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद राज बब्बर का कहना है कि "बब्बर प्रोडक्शंस" के बैनर तले महाराजा रंजीत सिंह पर उनका टेलीविजन धारावाहिक तो बन गया है, अब उन पर फिल्म बनाना भी उनका एक सपना है, जिसे वह पूरा करना चाहते हैं। अड़चन है तो सिर्फ एक बात की कि उस फिल्म पर खर्च होने वाले सवा करोड़ रुपये का इंतजाम कैसे संभव हो पाएगा!
राज बब्बर कहते हैं कि मैं महाराजा रंजीत सिंह और दिलीप सिंह जैसे सिख शासकों पर निश्चित रूप से फिल्में बनाऊंगा। ये अंतर्राष्ट्रीय परियोजनाएं होंगी और किसी भी स्तर पर किसी भी प्रकार के समझौते के बिना बहुत ब़डे बजट में इन फिल्मों का निर्माण होगा। कुछ साल पहले मैं रंजीत सिंह पर फिल्म बनाने की योजना बना रहा थ। उस समय बजट करीब 35 करो़ड था। वित्तीय कठिनाइयों के कारण मैं यह फिल्म नहीं बना सका था। अब बजट 125 करो़ड तक पहुंच गया है लेकिन अब मैं पीछे नहीं हटूंगा। मेरी योजना चल रही है। मैं जल्द ही अपने सपने को हकीकत में बदलूंगा। फिल्म का शीर्षक "द लॉर्ड ऑफ फाइव रिवर्स : महाराजा रंजीत सिंह" होगा। मैं रंजीत सिंह के व्यक्तित्व से बहुत प्रभावित हूं। एक सिख होने के नाते मैं उनके बारे में लोगों को बताना अपनी जिम्मेदारी मानता हूं। मैं लोगों को खासकर युवाओं को उनके बारे में शिक्षित करना चाहता हूं। युवाओं के बीच रंजीत सिंह को केवल इसी रूप में जाना जाता है कि उन्होंने अपनी एक आंख खो दी थी और वह कोहिनूर हीरा वापस भारत लाए थे लेकिन उनके जीवन के कई पृष्ठों को खोला जाना अभी बाकी है।

No comments: