Wednesday, March 24, 2010

सांसद शत्रु को अमित से शिकवा नहीं



(sansadji.com)


सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ उनका वाक्युद्ध भले ही एक समय सुखिर्यों में रहा हो लेकिन अभिनेता से सांसद बन चुके शत्रुघ्न सिन्हा अब उस मतभेद को भुलाकर एक बार फिर उनके साथ काम करने को तैयार हैं। शत्रुघ्न और अमिताभ अपने जमाने की हिट फिल्मों ‘काला पत्थर’, ‘दोस्ताना’ और ‘शान’ में मिलकर अभिनय का जादू चला चुके हैं लेकिन पिछले कुछ वर्षों में इन दोनों के बीच रिश्ते मधुर नहीं बताए जाते रहे हैं। पूछने पर कि क्या वह बच्चन के साथ फिर से काम करना चाहेंगे, शत्रुघ्न कहते हैं-‘‘मैंने उनके (अमिताभ) साथ काम करने से कभी मना नहीं किया। मेरे उनके साथ कोई मतभेद नहीं हैं।’’ अमिताभ पर निशाना साधते हुये शत्रुघ्न कहते हैं- ‘‘मुझे लगता है कि मेरे पास इतना आत्मविश्वास है कि मैं अपने व्यावसायिक जीवन से व्यक्तिगत चीजों को दूर रख सकूं। हालांकि हमारे बीच कुछ भी व्यक्तिगत नहीं है। मुझे लगता है कि वह मेरे साथ काम नहीं करना चाहते हैं क्योंकि आप (मीडिया) लोगों ने मेरी बहुत तारीफ की है।’’ बालीवुड के दिग्गज कलाकार शत्रुघ्न अपने बेटे लव की पहली फिल्म ‘सदियां’ के प्रचार के लिये दिल्ली में मौजूद थे। इस फिल्म में रेखा और हेमा मालिनी भी अपने अभिनय का जलवा दिखायेंगी। शत्रुघ्न ने वर्ष 2008 में आईआईएफए पुरस्कारों के मौके पर बच्चन परिवार पर हमला बोलते हुये कहा था-‘‘हर कोई किसी का बेटा है, या किसी की बहू, या किसी की बीवी।’’ इन पुरस्कारों के ब्रांड एंबेस्डर अमिताभ बच्चन ने बाद में शत्रुघ्न सिन्हा पर राष्ट्रीय पुरस्कारों के चयन में दखलअंदाजी का आरोप लगाया था।

No comments: