Saturday, April 24, 2010

मोदी ने कहाः नहीं दूंगा इस्तीफा!


sansadji.com
ललित मोदी मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। इससे पहले एक बार फिर मुठभेड़ के मूड में यू टर्न लेते हुए उन्होंने कहा है कि इस्तीफा नहीं दूंगा, जिसको जो करना है, कर ले। उन्होंन भारतीय क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त करने की चुनौती भी दे दी है। उधर, पूर्व विदेश राज्य मंत्री शशि थरूर का कहना है कि सच्चाई सामने आने दीजिए। यही बात मोदी ने अपने ट्विटर पर दुहाराई है कि सच जल्द सामने आएगा।

शनिवार को ललित मोदी ने कहा कि उन पर पद छोड़ने के लिए दबाव बनाया जा रहा है लेकिन वह आखिरी तक संघर्ष करेंगे। लोग मुझ पर इस्तीफा देने का दबाव बना रहे हैं। ऐसा नहीं होगा। हमने पिछले चार साल में जो किया है वह सबके सामने है। कोई इसका श्रेय नहीं छीन सकता। सच जल्द ही सामने आएगा। मीडिया के द्वारा ट्रायल और तथ्य रखने का मौका नहीं मिलना जंगल राज की तरह हैं। इंतजार कीजिए और तथ्य सामने आएंगे।उन्होंने मीडिया पर अपने प्रभाव का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि मीडिया बिना पुष्टि किए खबरें चला रहा है जिससे पता चलता है कि कैसे वह अपने अधिकार का गलत इस्तेमाल कर रहा है। उधर, आईपीएल विवाद में फंसने के कारण विदेश राज्य मंत्री के पद से इस्तीफा देने वाले शशि थरूर ने आज तिरुवनंतपुरम में कहा कि पूरे मामले पर ‘सच्चाई’ सामने आनी चाहिए। थरूर ने इस बात पर भी जोर दिया कि उन्होंने कोई अनियमितता नहीं की है और इसलिए उन्हें सार्वजनिक जीवन छोड़ने की जरूरत नहीं है। मंत्रालय छोड़ने के बाद पहली बार अपने निर्वाचन स्थल पहुंचे थरूर ने कहा ‘‘मेरे इस्तीफे के बाद कई सच सामने आए। सच्चाई को सामने आने दीजिए। अपना इस्तीफा सौंपते हुए मैंने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से कहा था कि वह पूरे मामले की पूरी जांच कराएं।’’ अपने भावुक भाषण में थरूर ने कहा कि उन्हें इन बातों को सुन कर दु:ख पहुंचा कि उन्होंने अपने फायदे के लिए काम किया। थरूर ने कहा ‘‘मैंने 30 साल संयुक्त राष्ट्र के लिए काम किया है। 54 वर्ष की उम्र में मुझे फायदा कमाने के लिए यह सब करने की जरूरत नहीं है।’’ थरूर ने कहा कि कई लोगों ने बातें फैलाईं की वह इस्तीफा देने के बाद राजनीति छोड़ देंगे। इस पर उन्होंने कहा ‘‘मुझे ऐसा करने की जरूरत नहीं है क्योंकि मैंने कोई अनियमितता नहीं की है। मैं अपने प्रदेश के लोगों से मिले समर्थन से बहुत खुश हूं और तिरुवनंतपुरम और केरल के लोगों के लिए काम करता रहूंगा।’’

No comments: