Friday, April 2, 2010

खबरें संसद, सांसद और पूर्व सांसद की



फर्रुखाबाद के कांग्रेस सांसद सलमान खुर्शीद (केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री)। उनके क्षेत्र के लिए सांसद कोटे की विकास निधि की दूसरी किस्त एक करोड़ रुपये जारी हो गयी है। विकास कार्यो के प्रस्ताव श्री खुर्शीद से आमंत्रित किये हैं। यहां के सभी विधायकों को 1 करोड़ 25 लाख कुल 5 करोड़ रुपये मिले थे। सांसद निधि के अवशेष एक करोड़ रुपये का ड्राफ्ट प्राप्त हो गया है। पूर्व में प्राप्त एक करोड़ रुपये की धनराशि के सापेक्ष उन्होंने चार बरातघरों के निर्माण के लिए धनराशि औद्योगिक विकास निगम को स्थानांतरित किये जाने के निर्देश दिये थे। उल्लेखनीय है कि सांसद निधि की अवशेष धनराशि वित्तीय वर्ष के साथ लैप्स होने का प्रावधान नहीं है।

पूर्व सांसद के संबंधी की फाइल खुली
सहारनपुर (उ।प्र।) स्थित नानौता में लोन के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में फंसे पूर्व सांसद रशीद मसूद पुत्र शादान मसूद के बाद पुलिस ने उनके भतीजे जीशान मसूद पर भी शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। यही वजह है कि जीशान समेत छह के विरुद्ध बैंक की बंधक संपत्ति का फर्जी तरीके से क्रय-विक्रय करने की सिटी कोतवाली में दर्ज मुकदमे की फाइल खोल दी है। वर्तमान में यह मामला बेहट पुलिस के पास है।

बिहार में मनाया मीरा का जन्मदिन
भभुआ (कैमूर) जिला कांग्रेस कार्यालय शहीद भवन में क्षेत्रीय सांसद एवं लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार का 65वां जन्म दिन मनाया गया। इस मौके की अध्यक्षता दीनानाथ गिरी व संचालन अत्रि भारद्वाज ने किया। बैठक में वक्ताओं ने मीरा कुमार के प्रशासनिक एवं राजनीतिक जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके दीर्घायु होने और लंबे समय तक देश के सर्वोच्च पद पर रहने की कामना की।

12 को संसद घेरेंगे ऑटो चालक
दिल्ली के तिपहिया वाहन चालकों ने चेतावनी दी है कि अगर सरकार ने उनकी मांगों पर विचार नहीं किया तो 12 अप्रैल को संसद का घेराव किया जाएगा। दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के महामंत्री राजेंद्र सोनी ने कहा है कि हाल ही में मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा था कि दिल्ली सरकार लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए विकल्प पर विचार कर रही है।

No comments: