Monday, February 22, 2010

संसद में केंद्रसरकार और विपक्ष आमने-सामने

22 फरवरी, सोमवार का दिन, महीनों की कसरत के बाद एक तरफ आम बजट का राज सीने में छिपाए प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी, केंद्र सरकार के वित्तमंत्री प्रणब मुखर्जी, रेलमंत्री ममता बनर्जी, अन्य मंत्री व सांसद, दूसरी तरफ विपक्ष के दिग्गज और सांसद मोरचेबंदी को तैयार। आखिर सिरहाने आ ही गई भारत के आम बजट, रेल बजट की बेला, कुछ ही कदम दूर और। सविस्तार खबर sansadji.com सांसदजी डॉट कॉम पर


जब तोप मुकाबिल हो तो मायावती निकालेंगी अखबार
उत्तर प्रदेश की सत्ता पर कब्जा करने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती अब पत्रकार बनेंगी। बसपा अगले माह समाचार पत्र का प्रकाशन शुरू करने जा रही है। फिल्हाल पंद्रह दिन बाद छपने वाले अखबार को बाद में रोजाना करने की योजना है। मुख्यमंत्री मायावती समाचार पत्र की संपादक होंगी। राम का सपना पूरा करने के लिए बसपा भविष्य में अपना न्यूज चैनल भी खोलने की योजना पर काम कर रही है। बसपा के पदाधिकारियों का कहना है कि राज्य की अखबारों में बसपा की पूरी बात वर्करों तक नहीं पहुंचती है। बसपा सुप्रीमो ने देश में वर्करों को अलग से अखबार देने की योजना बनाई है, जिसके तहत मार्च माह में सबसे पहले पंजाब में बहुजन समाज बुलेटिन अखबार लांच किया जा रहा है। खबर को राज्य के किसी भी हिस्से से छपवाया जा सकता है। खर्च पार्टी खुद उठाएगी। बुलेटिन देश के 25 राज्यों में एक साथ शुरू करने की योजना है। पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि पार्टी संस्थापक कांशी राम का सपना बसपा के नाम से इंटरनैशनल चैनल खोलने का था। जिसे अब मुख्यमंत्री मायावती पूरा करने की तैयारी कर रही है। हम पार्टी की गतिविधियों और आवाज को वर्करों तक पहुंचाने के लिए पंद्रह दिवसीय अखबार निकलने की तैयारी कर रहे हैं। ताकि पार्टी अपने प्रचार को बेहतर ढंग से वर्करों तक पहुंचा सके। फिल्हाल इसे पंजाब में मार्च माह में शुरू किया जा रहा है।- अवतार सिंह करीमपुरी, प्रदेश प्रधान, बहुजन समाज पार्टी।


कल्याण सिंह ने फिर किया मुलायम पर प्रहार
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने समाजवादी पार्टी (सपा) के सुप्रीमो मुलायम सिंह पर धोखाधड़ी और अपमानित करने का आरोप लगाते हुए जमकर निशाना साधा। वहीं, सपा से निष्कासित पूर्व महासचिव अमर सिंह के राजनीतिक भविष्य को लेकर भरोसा जताया है। हालांकि, अमर सिंह के बारे में उन्होंने फिलहाल अपने पत्ते नहीं खोले हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा छोड़कर सपा से नजदिकियां बढ़ाने और फिर बेइज्जत कर निकाले जाने के बाद कल्याण सिंह ने दावा किया है कि अगले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सपा का सुपड़ा साफ कर देगी। कल्याण सिंह ने नवगठित पार्टी जनक्रांति पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि "मुझे जिंदगी में कई बार धोखे और बेइज्जती का सामना करना पड़ा है।" उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने भी पहले मुझे इस्तेमाल किया और फिर मतलब निकल जाने पर फेंक दिया। उन्होंने कहा कि "मुलायम सिंह ने भी मुझे भाजपा की तरह ही इस्तेमाल किया है। वो पहले मेरे पास आए और सपा में शामिल होने की विनती की। जब मैंने सपा में शामिल होने से इनकार कर दिया तो उन्होंने राजवीर (बेटे) को सपा में शामिल कर उसे राष्ट्रीय महासचिव बना दिया।" यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि "जब मुलायम का मतलब पूरा हो गया और तो उन्हें मुझे पार्टी में लेने के नुकसान नजर आने लगे और फिर उन्होंने अपमाजनक भाषा का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। उन्होंने कैमरे पर मेरे खिलाफ अभद्र शब्द बोले जिससे मुझे काफी दुख पहुंचा। लेकिन मैं जानता हूं कि भाजपा की तरह ही एक दिन सपा का भी अस्तित्व मिट जाएगा।" उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि अब सपा न तो राज्य में और न ही केन्द्र में ही कभी सरकार बना पाएगी। इस बीच अमर सिंह को जनक्रांति पार्टी में शामिल किए जाने के बारे में पूछे जाने पर कल्याण सिंह ने अपने पत्ते खोलने से इनकार कर दिया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि अमर सिंह जेकेपी में शामिल होते हैं या नहीं यह तो वक्त ही बताएगा। हालांकि, उन्होंने अमर सिंह के राजनीतिक भविष्य पर भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि अमर अच्छे नेता होने के साथ ही एक अच्छे इंसान भी हैं।


अन्य खबरें...........
सांसद हुड्ड़ा और श्वेता की शादी में जुटे देश के दिग्गज
नीतीश की रैली हिट, रैली फ्लॉप

No comments: