Friday, May 14, 2010

मुझे मालूम है कौन है 'असली कुत्ता': अमर

sansadji.com
गडकरी बनाम यादव की लड़ाई में अब सपा के पूर्व नेता अमर सिंह भी कूद पड़े हैं। उन्होंने अपने ब्लॉग पर बीजेपी अध्यक्ष गडकरी के कुत्ते वाले बयान पर लिखा है कि गडकरी को इस बयान पर क्षमादान दे देना चाहिए क्योंकि उन्हें भली-भांति पता है 'देश की राजनीति में असली कुत्ता कौन है।'उन्होंने लिखा है कि गडकरी के एक बयान पर जिस तरह से राजनीतिक पार्टियों में हाहाकार मचा हुआ है मुझे नहीं लगता ऐसा होना चाहिए। क्योंकि गडकरी ने खुलेआम अपने शब्द वापस ले लिए थे। लेकिन कुछ लोग तो इतने बेशर्म होते हैं कि वो गाली देकर भी सीना तान कर चलते हैं। उनका इशारा समाजवादी नेता रामगोपाल यादव की तरफ था।अमर सिंह ने लिखा कि यह सभी जानते हैं सपा के पास इस समय कोई मुद्दा नहीं है इस वजह से वह गडकरी के बयान को इतनी तूल देने में जुटी है। लेकिन जिस तरह से गडकरी ने अपने शब्द वापस लिए थे तो सपा को फिर उन्हें कुत्ता नहीं कहना चाहिए था।उन्होंने अपने आपको अपमानित करने वाले सपा नेता रामगोपाल का नाम लिए बिना लिखा है कि जिस पार्टी का मैंने दिन-रात साथ दिया उसी के एक नेता ने मुझे पागल और न जाने क्या-क्या कह डाला। हालांकि बाद में उन्होंने मुझसे फोन पर अपनी बेशर्मी की क्षमायाचना की थी। लेकिन मैंने इस माफी को सार्वजनिक कर दिया था जिसके बाद भी मुझे भयंकर गालियां दी गई थी। लेकिन मैने किसी के खिलाफ कुछ नहीं किया लेकिन अगर अब गडकरी के खिलाफ केस करने की बात की जा रही है तो यह राजनीति में अच्छी बात नहीं है। क्योंकि राजनीति में इस तरह की बात तो होती ही रहती है।

No comments: