Friday, February 19, 2010

बजट के बाद सड़क से संसद तक की जंग की तैयारी में भाजपा

ध्यान से सुनना भैया, बजेगा बजट का बाजा। सवाल लहराने लगे हैं कि आगे कितने फीसदी हो सकती है विकास दर? संभावनाः प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार परिषद ने चालू वित्त वर्ष के दौरान आर्थिक विकास दर (जीडीपी) 7.2 फ़ीसदी रहने की उम्मीद जताई है.परिषद के चेयरमैन सी रंगराजन ने कहा है अगले साल तक विकास दर आठ फ़ीसदी का आँकड़ा भी पार कर सकती है.ये चेतावनी इसलिए अहम है कि अगले सप्ताह वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी बजट पेश करने वाले हैं.....उधर, जलवायु परिवर्तन के मामले में प्रधानमंत्री के विशेष दूत श्याम सरन का इस्तीफा आज मंजूर कर लिया गया है। ........दोनों खबरें सविस्तार- sansadji.com ..सांसदजी डॉट कॉम पर.

अधिवेशन के आखिरी दिन कई बड़े एलान। भाजपा करेगी सड़क से संसद तक सरकार का विरोध। 21 अप्रैल को संसद घेरेगी। अधिवेशन में महंगाई पर तीखे तेवरः आर्थिक पैकेज यूपीए का राजनीतिक स्वार्थः आडवाणी ने परिवारवाद और मीडिया पर निशाना साधाः मजहब के आधार पर आरक्षण देने का कड़ा विरोधः दिन में अधिवेशन की माथा पच्ची, रात में गाना-बजानाः रंगनाथ मिश्र आयोग की रिपोर्ट में की गई सिफारिशों को सिरे से खारिज करते हुए मजहब के आधार पर आरक्षण देने का कड़ा विरोध किया गया है। पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एम वेंकैया नायडू ने रंगनाथ मिश्र आयोग की मुसलमानों और धर्म परिवर्तन कर मुसलमान व इसाई बने लोगों को अन्य पिछड़ा वर्ग के 27 प्रतिशत आरक्षण में 15 प्रतिशत देने की सिफारिश को देश के लिए खतरनाक और आत्मघाती बताया। अधिवेशन में बॉलीवुड और टीवी कलाकारों का जलवा रहा। सभी खबरें सविस्तार....sansadji.com ..सांसदजी डॉट कॉम पर.

भाजपा की आलोचना से दिग्विजय सिंह गौरवान्वित हैं। उधर कांग्रेस ने आडवाणी को कहा- सदाबहार पीएम इन वेटिंग। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा है कि भाजपा द्वारा उनकी इस महीने के पहले सप्ताह में की गई आजमगढ़ यात्रा की आलोचना से उन को कोई फर्क नहीं पड़ता है। जब भी भाजपा मेरी आलोचना करती है तो वे एक किस्म का गौरव महसूस करते हैं। उधर, कांग्रेस ने भी आज भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी पर उनकी उस टिप्पणी के लिए निशाना साधा। पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा ‘’आडवाणी जी फिर से सपनों की दुनिया में जी रहे हैं । खबर सविस्तार....sansadji.com ..सांसदजी डॉट कॉम पर.

एसपी महासचिव ने कहाः अमर सिंह जयचंद हैं। एसपी के महासचिव राम आसरे कुशवाहा ने गुरुवार को किसी जमाने में पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह के अभिन्न मित्र रहे अमर सिंह पर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा कि अमर सिंह तो जयचंद की तरह गद्दार हैं। उधर, राष्ट्रीय ध्वज को घर - घर पहुंचाने वाले सांसद नवीन जिंदल के प्रयासों से तिरंगे के इतिहास में एक और अध्याय जुड़ गया है. अब संसद भवन में भी सभी सांसद तिरंगा पिन को अपने सीने पर लगाकर गौरवान्वित महसूस करेंगे. ........दोनों खबरें सविस्तार- sansadji.com ..सांसदजी डॉट कॉम पर.



No comments: